Shivmani Children Academy

बिहार राज्य के बांका जिला अंतर्गत रजौन प्रखंड में प्राथमिक शिक्षा के सुदृढ़ीकरण को लेकर बहुद्देशीय सामाजिक संस्था शिवमणि वेलफेयर एडुकेशनल सोसाइटी द्वारा 1 मार्च 2015 को रजौन प्रखंड मुख्यालय से करीब 13 किलोमीटर सुदूर देहाती क्षेत्र के बच्चों के लिए एक स्कूल की स्थापना की गई।
शिवमणि चिल्ड्रेन एकेडमी में सीबीएसई पैटर्न पर अंग्रेजी माध्यम में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को शिक्षित करने के उद्देश्य से स्कूल की स्थापना की गई मालूम हो कि नवादा बाजार के 10 किलोमीटर के रेडियस में कोई भी अंग्रेजी माध्यम का स्कूल न रहने के कारण शिवमणि वेलफेयर एडुकेशनल सोसाइटी के संस्थापक सह सचिव शिवपूजन सिंह ने महसूस किया कि ग्रामीण क्षेत्र के शैक्षणिक विकास के लिए एक स्कूल स्थापित की जाए वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्र के अभिभावक व बच्चों के लिए वरदान साबित हो रहा है । पुनः वर्ष 2016 में रजौन प्रखंड के पड़घड़ी गांव  तथा पुनसिया बाजार में शिवमणि चिल्ड्रेन एकेडमी स्कूल की स्थापना की गई । वर्ष 2017 में रजौन बाजार में शिवमणि चिल्ड्रेन एकेडमी स्कूल की स्थापना की गई ।
रजौन प्रखंड में शिवमणि चिल्ड्रेन एकेडमी 4 स्कूल का समूह प्रखंड के अभिभावक व बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व विविध शैक्षणिक गतिविधि के कारण वरदान साबित हो रहे हैं चिल्ड्रेन एकेडमी में फिलहाल प्राथमिक शिक्षा उपलब्ध कराई जा रही है भविष्य में इस स्कूल को बोर्डिंग स्कूल बनाने की भी योजना है।
   

[caldera_form id=”CF5fd6377968f60″]